अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में शख्स ने $13 के बिल पर दिया $3,000 का टिप, होटल को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में शख्स ने  के बिल पर दिया ,000 का टिप, होटल को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत


ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया के एक शख्स को खाने के बाद जरूरत से ज्यादा टिप छोड़ा तो होटल के सभी स्टाफ हैरान रह गए। हालांकि शख्स जितना दयालु लग रहा था उतना था नहीं और माजरा कुछ और ही था। जून 2022 में, स्क्रैंटन में अल्फ्रेडो के कैफे के कर्मचारी यह देखकर चौंक गए कि एरिक स्मिथ नामक एक शख्स ने कैफे में आकर स्ट्रॉम्बोली ऑर्डर करने के बाद 3000 डॉलर यानी लगभग ढाई लाख रुपए की टिप छोड़ी है। स्ट्रॉम्बोली की कीमत सिर्फ 13.25 डॉलर यानी लगभग 1100 थी। उसे परोसने वाली वेट्रेस मारियाना लैम्बर्ट उसके इस बर्ताव को देखकर भावुक भी हो गई थी। लैम्बर्ट ने बाद में कहा, “यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है क्योंकि हर कोई परेशानियों से गुज़र रहा है। इसने मेरे दिल को छू लिया था।” हालाँकि, इस कदम को पूरी तरह से असामान्य पाते हुए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्मिथ ने गलती से पैसे नहीं छोड़े हैं ग्राहक से पहचान पत्र भी ले लिया। 

दिलचस्प बात यह है कि स्मिथ ने चेक पर ‘टिप्स फॉर जीसस’ लिखा था। मार्टिनी ने जब स्मिथ से नोट के बारे में पूछा तो उसने बताया कि उसने ‘टिप्स फॉर जीसस’ नामक एक सोशल मीडिया ट्रेंड से प्रेरित होकर टिप छोड़ी थी। उसने लैम्बर्ट की मेहमाननवाज़ी को देखने के बाद ऐसा करने का फैसला किया। हालांकि कुछ दिन चीजें भी खराब होती गईं। कुछ हफ़्ते बाद, कैफे को एक चिट्ठी मिली जिसमें कहा गया था कि स्मिथ टिप को लेकर विवाद खड़ा कर रहे हैं और उसे वापस मांग रहे हैं। 

यूनिलैड के अनुसार, कैफ़े में काम करने वाले ज़ैचरी जैकबसन ने बताया, “हमें लगा कि कोई सच में एक अच्छी चीज़ करने की कोशिश कर रहा है। और फिर अब तीन महीने बाद हम कहां हैं? कुछ भी नहीं है। इस समय इसके लिए दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है।” अल्फ्रेडो ने पहले ही लैम्बर्ट को सारे पैसे दे दिए थे। इसलिए, होटल को अपनी जेब से स्मिथ को पैसे वापस करने पड़े।

उन्होंने फेसबुक पर स्मिथ से बातचीत करने की कोशिश की, लेकिन जब कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने मुकदमा दायर करने का फैसला किया। जैकबसन ने कहा, “दुर्भाग्य से, हमें मजिस्ट्रेट की मदद से आरोप दायर करने पड़े क्योंकि अब हमारे पास इस समय पैसे नहीं बचे हैं और उसने हमें उस पर मुकदमा करने के लिए कहा। इसलिए मुझे लगता है कि हम यही करने जा रहे हैं।” कुछ लोगों ने अल्फ्रेडो को पैसे जुटाने में मदद करने के लिए एक GoFundMe लॉन्च किया, लेकिन होटल द्वारा नकद स्वीकार करने से इनकार करने के बाद इस कैंपेन को बंद कर दिया गया।