आमिर खान को मिला था 2.0 में रजनीकांत वाला रोल, कुछ दिन कोशिश के बाद इस वजह से छोड़ दिया

आमिर खान को मिला था 2.0 में रजनीकांत वाला रोल, कुछ दिन कोशिश के बाद इस वजह से छोड़ दिया


साल 2018 में आई रजनीकांत की फिल्म 2.0 ब्लॉकबस्टर हिट रही थी। फिल्म में रजनीकांत ने चिट्टी नाम के रोबोट का किरदार निभाया था और अक्षय कुमार पक्षीराजन नाम के विलेन का रोल प्ले करते नजर आए थे। यह फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई रजनीकांत की फिल्म ‘रोबोट’ का सेकेंड पार्ट थी। कम लोग जानते हैं कि फिल्म के पार्ट-2 (2.0) के लिए आमिर खान को रोल ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने यह रोल रिजेक्ट कर दिया जिसके बाद फाइनली रजनीकांत ने ही यह किरदार निभाया।

आमिर खान को मिला था चिट्टी वाला रोल

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने कोमल न्हाटा के साथ एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें फिल्म के निर्देशक एस.शंकर ने कॉल करके कहा था कि प्लीज आप यह फिल्म कर लीजिए। आमिर खान ने बताया कि रजनीकांत को लग रहा था कि फिल्म के दूसरे पार्ट में वो जमेंगे नहीं जिसकी वजह से वह चाहते थे कि 2.0 में लीड रोल कोई दूसरा एक्टर करे। लेकिन फिर जब आमिर खान ने फिल्म के लिए खुद को तैयार करना शुरू किया तो कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से उन्होंने फिल्म छोड़ने का फैसला कर लिया।

कॉलबैक करके कहा- मैं नहीं कर पाऊंगा

आमिर खान ने इंटरव्यू में बताया, “मैं जब भी आंखें बंद करता था तो मुझे रजनी सर ही उस रोल में नजर आते थे। मैं खुद को वह रोल करते हुए इमैजिन ही नहीं कर पाता था। तब मैंने शंकर को कॉल किया कि शंकर मैं यह रोल नहीं कर पाऊंगा। सिर्फ रजनी सर ही यह रोल कर सकते हैं। उन्हें रिप्लेस कर पाना असंभव है। कम से कम मैं तो नहीं कर पाऊंगा।” आमिर खान ने बताया कि मैंने पहला पार्ट देखा था और मुझे वो बहुत अच्छा लगा था, और जिस तरह उन्होंने उस किरदार को गढ़ा था वो मेरे दिमाग में पूरी तरह छप गया था।

रिहर्सल के दौरान हो रही थी यह परेशानी

आमिर खान ने बताया, “जितनी बार भी मैं तैयारी करने के लिए अपनी लाइनों को रिहर्स कर रहा होता था तब मैं पूरे वक्त बस रजनी सर को ही इमैजिन कर रहा होता था। मैं खुद को उस किरदार में देख ही नहीं पा रहा था।” आमिर खान ने बताया कि मेरे लिए वो किरदार छोड़ना बिलकुल भी आसान नहीं था क्योंकि मुझे अच्छी तरह पता था कि यह फिल्म सबसे बड़ी हिट होने वाली है। जब उनसे पूछा गया कि फिर क्यों आपने मना कर दिया? तो उन्होंने कहा- मैं वो रोल कर ही नहीं पाता। मुझसे होगा ही नहीं।