इंदौरी मंत्री भी पहुंचे भोपाल, विधायकों की निगाहें भी टिकी बैठक पर

इंदौरी मंत्री भी पहुंचे भोपाल, विधायकों की निगाहें भी टिकी बैठक पर


  • संघ कार्यालय से आने के बाद मुख्यमंत्री ने आज बुलाया था सभी मंत्रियों को, तरह-तरह के कयास लगने लगे

इंदौर (Indore)। संघ कार्यालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) और संघ प्रमुख मोहन भागवत (Sangh chief Mohan Bhagwat) के बीच हुई चर्चा के बाद आज मुख्यमत्री ने सभी को भोपाल बुलाया है। भोपाल में मंत्रियों के साथ बैठक होना है, लेकिन इसका एजेंडा बाहर नहीं आया है। इंदौरी मंत्री भी भोपाल पहुंच गए हैं। इस बैठक पर विधायकों की निगाहें भी टिकी हुई है। बैठक को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कोई मंत्रियों के परफार्मेंस की बात कह रहा है तो कोई कह रहा है कि गुजरात फार्मूले को लेकर बैठक में चर्चा की जा सकती है।

जब से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान संघ मुख्यालय नागपुर से वापस लौटे हैं और मंत्रियों को बैठक के लिए बुलाया है, तब से ही भाजपा की प्रदेश की राजनीति में गर्माहट है, विशेषकर सरकार के नुमाइंदों में। किसी को समझ नहीं आ रहा है कि मुख्यमंत्री को संघ से क्या आदेश मिले हैं और वे मीटिंग में क्या बात करने वाले हैं।

विदित है कि पिछले ही दिनों क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल ने सिंधिया समर्थक मंत्रियों की एक बैठक भोपाल में ली थी। बैठक में उन्होंने मंत्रियों को अपनी कार्यशैली सुधारने और भाजपा में अनुशासन में रहने को लेकर सीख दी थी। और भी कई बातें इस बैठक में हुई जो बाहर नहीं आई। बताया जाता है कि प्रदेश के कई मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड ठीक नहीं है और उन्हें इस चुनाव में टिकट देने पर विचार किया जा सकता है। इसी को लेकर मंत्रियों को अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहने को लेकर भी कहा गया था। आज भोपाल में हो रही बैैठक पर सबकी निगाहें हैं। इंदौर जिले से मंत्री तुलसी सिलावट और सुश्री उषा ठाकुर भी भोपाल पहुंच चुके हैं।

बैठक में क्या होगा और किस विषय पर चर्चा होगी, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। हो सकता है कि मुख्यमंत्री मंत्रियों से सार्वजनिक चर्चा के बाद वनटूवन चर्चा करें। हालांकि पहले वे मंत्रियों से उनके विभागों के कामकाज को लेकर वन टू वन चर्चा कर चुके हैं। नागपुर से मुख्यमंत्री को क्या दिशा-निर्देश दिए गए हैं, ये भी शाम तक ही मालूम चल सकेगा जब बैठक हो जाएगी। बैठक पर विधायकों की भी निगाहें हैं। कहा जा रहा है कि जिस तरह से केन्द्रीय संगठन ने गुजरात में नया फार्मूला लागू किया था और मंत्रियों के टिकट काटे थे, वह तो प्रदेश में लागू नहीं किया जा रहा है। वहीं कई विधायक भी संगठन की रडार पर है और उनके टिकट को लेकर भी निर्णय लिया जा सकता है। फिलहाल देखना होगा कि मुख्यमंत्री चौहान आज बैठक में संघ के कौन-से एजेंडे को अपने मंत्रियों के सामने रखते हैं?

Share:


Next Post

Sun Feb 19 , 2023

मंथली पास की दरें भी बढ़ेंगी इंदौर। इंदौर-देवास सिक्सलेन और इंदौर बायपास की टोल टैक्स दरें नियमानुसार इस साल भी 1 अप्रैल से बढ़ेंगी। इस बढ़ोतरी का असर मंथली पास पर भी होगा। हालांकि, अभी नेशनल हाईवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने टोल टैक्स बढ़ाने का प्रस्ताव नई दिल्ली स्थित मुख्यालय को भेजा नहीं है, […]



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here