इंदौर-दुबई फ्लाइट हुई बंद, एयर इंडिया एक्सप्रेस अब यहां से शुरू करेगी घरेलू उड़ान

इंदौर-दुबई फ्लाइट हुई बंद, एयर इंडिया एक्सप्रेस अब यहां से शुरू करेगी घरेलू उड़ान


इंदौर से दुबई की सीधी उड़ान को एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा बंद कर दिया, लेकिन शारजाह के लिए चार दिन उड़ानें संचालित की जा रही हैं। एक सितंबर से शुरू होने वाली इस उड़ान के कारण इंदौर के यात्रियों को बेंगलुरु के लिए दोपहर में अतिरिक्त विकल्प मिलेगा।

यह उड़ान इंदौर के यात्रियों को अन्य अंतरराष्ट्रीय उड़ान की कनेक्टिविटी में सहायक होगी। साथ ही एयरलाइंस कंपनी की मोनोपाली भी खत्म होगी। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से बेंगलुरु के लिए वर्तमान तीन सीधी उड़ानें संचालित की जाती हैं।

दोपहर में मिलेगी उड़ान

इंडिगो द्वारा संचालित ये उड़ानें सुबह 5 बजे, दूसरी दोपहर 3.05 और तीसरी रात 9 बजे रवाना होती है। अब एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान इंदौर से दोपहर 1.30 बजे रवाना होगी और 3.30 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी।

इसके साथ ही एयर इंडिया एक्सप्रेस की इंदौर से घरेलू उड़ानों मे एंट्री हो जाएगी। ट्रैवल्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि विंटर सीजन में विमान कंपनी हैदराबाद, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता उड़ान शुरू करने की योजना पर काम कर रही है।

शारजाह के लिए चार दिन उड़ान

विमान कंपनी द्वारा वर्तमान में शारजाह के लिए चार दिन सीधी उड़ानों का संचालन किया जा रहा है। पहले सप्ताह में दो दिन संचालित होती थी, लेकिन दुबई उड़ान को बंद करने से विमान कंपनी ने शारजाह की उड़ान को चार दिन कर दिया। इंदौर से अब सिर्फ शारजाह के लिए ही उड़ान संचालित हो रही है। दुबई की उड़ान संचालित करने की मांग यात्रियों के द्वारा की जा रही है।