एकता कपूर के खिलाफ पॉस्को एक्ट में केस दर्ज, गंदी बात सीजन 6 की शूटिंग से जुड़ा है मामला

एकता कपूर के खिलाफ पॉस्को एक्ट में केस दर्ज, गंदी बात सीजन 6 की शूटिंग से जुड़ा है मामला


प्रोड्यूसर एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के खिलाफ पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह मामला फरवरी और अप्रैल 2021 के बीच एएलटी बालाजी पर स्ट्रीम हुई वेब सीरीज ‘गंदी बात’ के सीजन 6 में दिखाए गए नाबालिग लड़कियों से जुड़े कुछ आपत्तिजनक सीन से जुड़ा है। मुंबई पुलिस ने बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड, एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के खिफाफ मामला दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। चर्चित प्रोड्यूसर के खिलाफ आईपीसी की धारा 295-A, IT एक्ट की धारा 13, और POCSO एक्ट की धारा 15 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सीरीज में संतों-महापुरुषों का अपमान?

एकता कपूर और उनकी मां पर आरोप है कि उनकी कंपनी ने नाबालिग बच्चियों के कुछ आपत्तिजनक सीन फिल्माए थे। शिकायत में लिखा गया है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म एएलटी बालाजी की वेब सीरीज ‘गंदी बात’ के सीजन 6 में इन बच्चियों के सीन शूट किए गए थे। आरोप के मुताबिक ये सीन फरवरी 2021 से लेकर अप्रैल 2021 के बीच फिल्माए गए। हालांकि यह विवादित एपिसोड अभी एप्लिकेशन पर स्ट्रीम नहीं हो रहा है। शिकायत में महापुरुषों और संतों का अपमान करने की भी बात कही गई है।

कोर्ट ने हाल ही में सुनाया था यह फैसला

शिकायतकर्ता का कहना है कि इस सीरीज में एक सिगरेट ऐड का सहारा लेते हुए संतों और महापुरुषों का अपमान किया गया है। हालांकि इस मामले पर अभी तक एकता कपूर की तरफ से कोई बयान नहीं आया है, लेकिन यह मामला तब दर्ज कराया गया है जब हाल ही में कोर्ट ने बच्चों पर बनने वाली अश्लील फिल्मों को लेकर सख्त टिप्पणी की थी। सुप्रीम कोर्ट ने सितंबर में कहा था कि बच्चों से जुड़ा अश्लील कॉन्टेंट देखना, पब्लिश करना या फिर इसे डाउललोड करना अपराध है।