ऑनरकिलिंग की भेंट चढ़ी एक और बेटी, दलित युवक से प्रेम प्रसंग पर पिता ने गला घोंटकर मार डाला

ऑनरकिलिंग की भेंट चढ़ी एक और बेटी, दलित युवक से प्रेम प्रसंग पर पिता ने गला घोंटकर मार डाला


मध्य प्रदेश के ग्वालियर में ऑनरकिलिंग का मामला सामने आया है। दलित युवक से प्रेम प्रसंग और उससे शादी करने की जिद पर अड़ी बेटी को पिता ने गला घोंटकर मार डाला।

ग्वालियर शहर के गिरवाई इलाके की एक बेटी प्रेम प्रसंग के कारण जान से हाथ धो बैठी। बेटी के प्रेम प्रसंग से नाराज पिता ने गमछे से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। हालांकि, मां ने बेटी को बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन पिता के सिर पर खून सवार था। हत्या के बाद आरोपी ने खुद थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया। 18 साल की एक युवती 6 महीने पहले शिवपुरी के रहने वाले अपने बॉयफ्रेंड के साथ कहीं चली गई थी। 14 अगस्त को पुलिस ने उसे उदयपुर से बरामद किया था। 15 अगस्त को युवती को परिजनों को सौंपा गया। पिता ने उसे समझाया था, लेकिन वह बॉयफ्रेंड से ही शादी करने पर अड़ी थी।

आरोपी पिता शुक्रवार देर रात को गिरवाई थाना पहुंचा। यहां पुलिस से कहा कि मैंने अपनी बेटी की हत्या कर दी है। मुझे गिरफ्तार कर लो। यह सुनते ही पुलिस अफसर हैरान हो गए। तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची। फॉरेंसिक एक्सपर्ट को भी स्पॉट पर बुलाया गया। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो घर के आंगन में युवती का शव पड़ा मिला। गले में गमछा बंधी था। पास ही उसकी मां और अन्य लोग रो रहे थे। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव अस्पताल भिजवाया।

पुलिस के मुताबिक युवती की शिवपुरी के रहने वाले एक दलित युवक से दोस्ती थी। परिवार को उनकी यह दोस्ती पसंद नहीं थी। पिता ने बेटी को कई बार समझाया भी। 6 महीने पहले बेटी घर से भाग गई थी। पिता ने गिरवाई थाना में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी। 14 अगस्त को उसे उदयपुर से बरामद किया गया।

शुक्रवार शाम को पिता घर लौटा तो उसने बेटी से कहा कि उसका प्रेमी समाज का होता तो शादी कर देते, लेकिन वह दलित समाज का है। तुम्हारी शादी हम अपने ही समाज के लड़के से करने जा रहे हैं। इस पर विवाद हुआ। पिता ने बेटी को दो थप्पड़ मारे, लेकिन बेटी का कहना था कि वह फिर भाग जाएगी। इस पर पिता ने उसका गला घोंट दिया। मां ने दोनों बेटों को जब यह सूचना दी तो उन्होंने घर आने से मना कर दिया। 

वहीं, एएसपी गजेंद्र सिंह वर्धमान ने बताया है कि एक शख्स बेटी की हत्या करने के बाद खुद थाना पहुंच गया था। उसने बेटी की हत्या करने की बात बताई है। जिसके बाद पुलिस ने स्पॉट पर पहुंचकर जांच के बाद शव को निगरानी में ले लिया है। आरोपी पर मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।