ऑनलाइन गेम के चलते MP में रिश्तों का कत्ल! ढाई हजार के लिए दोस्त को मार डाला

ऑनलाइन गेम के चलते MP में रिश्तों का कत्ल! ढाई हजार के लिए दोस्त को मार डाला


मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में दो दोस्तों ने ऑनलाइन रमी सर्किल गेम में 5 हजार रुपए लगाया। गेम में लगाया हुआ पैसा वो हार गए। दूसरे दोस्त ने अपने हिस्से की ढाई हजार रुपए नहीं लौटाए तो दूसरे दोस्त ने उसकी हत्या कर दी। इस सनसनीखेज मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए आरोपी दोस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

क्या था मामला

दरअसल 7 सितंबर को पुलिस को इस बात की सूचना मिली थी कि थाना बुडेरा गंगऊ तालाब के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसकी पहचान करना शुरू कर दी। पुलिस की जांच में पता चला कि मृतक का नाम लखन रैकवार है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर पुलिस में पुलिस ने पाया कि लखन रैकवार की हत्या गला दबाकर की गई थी। पुलिस ने संबंधित मामले में डीएस की धारा 103 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

टीकमगढ़ पुलिस के लिए इस हत्या का खुलासा करना किसी चुनौती से काम नहीं था। टीकमगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक रोहित केशवानी ने एक टीम का गठन किया। इसके बाद पुलिस ने संदेह के चलते लखन रैकवार की दोस्त दिनेश रैकवार को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने जब दिनेश रैकवार से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने ही लखन रैकवार की हत्या गला दबाकर की है।

पुलिस की पूछताछ में दिनेश रैकवार ने बताया कि लखन रैकवार को और मुझे ऑनलाइन रमी सर्किल की लत थी। उसने बताया कि उन दोनों ने मिलकर 5 हजार रुपए का दांव लगाया था। इसमें लगाए पैसे हम लोग हार गए। इसमें लगा हुआ आधा हिस्सा यानी की ढाई हजार रुपए दिनेश रैकवार को लखन रैकवार से चाहिए थे। बकाया पैसे देने के लिए उसने मना कर दिया। इसके बाद गुस्से में आए दिनेश ने लखन की गला दबाकर हत्या कर दी और उसे जंगल में फेंक कर चला गया। पूछताछ आरोपी ने बताया कि वह अपने मोबाइल से ऑनलाइन गेम ऐप रमी सर्किल के माध्यम से गेम खेलता था। इस गेम में अब तक लगभग डेढ़ लाख रुपए हार चुका था।