करतूतों से बाज नहीं आया पाक, एक तरफ स्वागत; दूसरी तरफ RDX धमाके का इंतजाम; BSF ने किया नाकाम

करतूतों से बाज नहीं आया पाक, एक तरफ स्वागत; दूसरी तरफ RDX धमाके का इंतजाम; BSF ने किया नाकाम


सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने सीमावर्ती राज्य पंजाब में पाकिस्तान की तबाही फैलाने की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। भारत- पाकिस्तान बॉर्डर पर पंजाब के फाजिल्का जिले के अबोहर में बीएसएफ ने ड्रोन से भेजे गए आईईडी बम बरामद किया है। खतरनाक बात ये है कि इसमें एक किलो आरडीएक्स भरा हुआ था और उसमें बैटरियां और टाइमर भी लगे हुए थे। यानी ये बम रेडी टू यूज था। सुरक्षा बलों ने बताया है कि इसके जरिए किसी बड़ी आतंकी हमले को अंजाम देने की तैयारी थी लेकिन इस बम के डिलीवर होने से पहले ही बीएसएफ जवानों ने इसे बरामद कर लिया। एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस ने इस बारे में मामला दर्ज किया है।

रात को खेत में गिराया गया ड्रोन

बुधवार रात बीएसएफ के जवान अबोहर सेक्टर में गश्त कर रहे थे, जो पाकिस्तान की सीमा से सटे हैं। इस दौरान जवानों को गांव के आसमान में ड्रोन नजर आया जो कुछ चीजें गिरा कर वापस पाकिस्तान की सीमा में घुस गया। इसके बाद बीएसएफ ने जब इलाके की तलाशी ली तो खेत से एक पैकेट मिला। बीएसएफ जवानों ने जब इसे खोला तो टिन का डिब्बा मिला, जिसमें आईईडी बम था। इसे देखकर बीएसएफ जवानों के होश उड़ गए क्योंकि उसमें करीब एक किलो आरडीएक्स भरा हुआ था। उसके साथ बैटरियां और टाइमर भी थी। बीएसएफ ने इस पैकेट को फाजिल्का के स्टेट स्पेशल सेल थाने को सौंप दिया है।

सुरक्षा एजेंसियों की उड़ी नींद

बॉर्डर पर इतनी बड़ी आरडीएक्स की खेप मिलने से सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ गई है। सुरक्षा एजेंसियों ने भी जांच शुरू कर दी है। जांच की जा रही है कि आखिर यह बम पाकिस्तान से भारत क्यों भेजा गया था और किसने इसे मंगवाया था। क्या पंजाब को इससे दहलाने की योजना थी या फिर भारत में कहीं और धमाके करने की योजना थी। पंजाब के फाजिल्का के जलालाबाद से सटी भारत-पाकिस्तान सीमा से साल 2021 में भी टिफिन बम आ चुके हैं लेकिन इस बार लम्बे अरसे के बाद पाकिस्तान की तरफ से ऐसी हिमाकत हुई है।