करोड़पति बाबू का बेटा अपने स्कूल में रखता था पिस्टल, आर्म्स एक्ट का केस दर्ज

करोड़पति बाबू का बेटा अपने स्कूल में रखता था पिस्टल, आर्म्स एक्ट का केस दर्ज


लोकायुक्त पुलिस ने बैरागढ़ के लक्ष्मण नगर में रहने वाले तकनीकी शिक्षा विभाग शिक्षा सचिवालय सतपुड़ा भवन में जूनियर आडिटर पद पर पदस्थ रमेश हिंगोरानी के घर पर छापा मारी की थी। जांच के दौरान बुधवार को रमेश के आधा दर्जन अन्य ठिकानों पर भी छानबीन की गई।

इस दौरान एयरोसिटी रोड स्थित रमेश के बेटे नीलेश द्वारा संचालित प्रेरणा किरण बायज स्कूल की तलाशी ली गई। वहां अलमारी से एक अवैध पिस्टल बरामद हुई। गांधी नगर पुलिस ने नीलेश के खिलाफ आर्म्स एक्ट का केस दर्ज कर लिया है। वह अभी फरार है।

गांधी नगर थाना के एसआइ कन्हैया यादव ने बताया कि लोकायुक्त की टीम बुधवार सुबह 11 बजे प्रेरणा किरण स्कूल की तलाशी ले रही थी। इस दौरान स्कूल के कार्यालय में रखी अलमारी से एक पिस्टल बरामद हुई। उसमें कोई कारतूस नहीं पाया गया है। घटना के बाद से नीलेश फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

बता दें कि लोकायुक्त पुलिस की छापेमारी में चार लग्जरी वाहन, पांच महंगे दोपहिया वाहन के अलावा रिएल एस्टेट के कारोबार में करोड़ों रुपये निवेश करने संबंध दस्तावेज बरामद हुए हैं। रमेश ने अपने रसूख के दम पर सामाजिक संस्था लक्ष्मी देवी विकयोमल सराफा एजुकेशन सोसाइटी के तीन स्कूलों पर भी एकाधिकार व कब्जा जमा रखा था। इन स्कूलों में अपने बेटों को महत्वपूर्ण पदों पर पदस्थ कर रखा था। उसके ऐवज में उन्हें महंगा वेतन भी दिया जाता था।