क्या नेताजी झूठ बोलते थे? मुलायम सिंह यादव को याद कर PM मोदी ने कसा रामगोपाल पर तंज

क्या नेताजी झूठ बोलते थे? मुलायम सिंह यादव को याद कर PM मोदी ने कसा रामगोपाल पर तंज


ऐप पर पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोपों का जवाब देते हुए स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव के पुराने बयान का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हम आज भ्रष्टाचार के खिलाफ ऐक्शन ले रहे हैं। इससे कुछ ऐसे लोग भी परेशान दिख रहे हैं, जो अब तक कहते थे कि करप्शन के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने दिल्ली में शराब घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि आप घोटाला करें और हम ऐक्शन न लें, ऐसा कैसा हो सकता है। यही नहीं पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में शराब घोटाले के खिलाफ तो कांग्रेस ने ही शिकायत की थी और अब जेल जाना पड़ा है तो नरेंद्र मोदी को गाली दी जा रही है।

पीएम मोदी ने मुलायम सिंह यादव के बयान का जिक्र किया। जिसमें उन्होंने कहा था, ‘कांग्रेस से लड़ना आसान नहीं है। वह सीबीआई जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल करती है और विपक्ष को फंसाती है।’ उन्होंने सपा के संस्थापक के इस पुराने बयान का जिक्र करते हुए सदन में मौजूद रामगोपाल यादव की ओर भी इशारा किया। उन्होंने कहा कि आप कहेंगे कि क्या मुलायम सिंह यादव का यह बयान गलत था। क्या स्वर्गीय नेताजी झूठ बोलते थे?’ 

बीमार हो तुम; पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ याचिका पर HC

मुलायम सिंह यादव के बयान का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के बयान का जिक्र करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस से लड़ना आसान नहीं है। वह सीबीआई जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल करती है और विपक्ष को फंसाती है।’ उन्होंने सपा के संस्थापक के इस पुराने बयान का जिक्र करते हुए सदन में मौजूद रामगोपाल यादव की ओर भी इशारा किया। उन्होंने कहा कि आप कहेंगे कि क्या मुलायम सिंह यादव का यह बयान गलत था। क्या स्वर्गीय नेताजी झूठ बोलते थे?’ पीएम मोदी ने कहा कि मैंने एजेंसियों को खुली छूट दे रखी है। उनके ऐक्शन में सरकार कोई अड़ंगा नहीं लगाएगी। 

1977 के चुनाव ने बचा लिया था संविधान, आपातकाल का फिर से जिक्र 

वहीं इमरजेंसी के दौर की बर्बरता को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज कुछ लोग उनके ही साथ हो गए हैं, जिन्होंने आपातकाल का विरोध किया था। पीएम मोदी ने कहा कि क्या आप भूल गए 1977 का चुनाव। तब अखबार और रेडियो बंद थे। तब देशवासियों ने लोकतंत्र की स्थापना के लिए वोट किया था और उस चुनाव में संविधान को बचा लिया गया। आप देशवासियों को आज गुमराह कर रहे हैं, लेकिन संविधान बचाने का चुनाव तब हुआ था। पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग 500 साल पुरानी बात भी करते हैं, लेकिन जब आपातकाल की बात हो रही है तो कहते हैं कि पुरानी बात है। क्या आपके पाप पुराने हो जाते हैं।

हमारे 10 साल हुए हैं 20 अभी बाकी हैं, PM मोदी का कांग्रेस पर तीखा तंज