छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली का कहर, 3 की मौत और 7 घायल; परिजनों को मिलेगा 4 लाख का मुआवजा

छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली का कहर, 3 की मौत और 7 घायल; परिजनों को मिलेगा 4 लाख का मुआवजा


छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया। राज्य के जशपुर जिले में बिजली गिरने से तीन महिलाओं की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शुक्रवार को हुई इन घटनाओं पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को घायलों को उचित चिकित्सा सहायता देने का निर्देश दिया है।

एक अधिकारी ने बताया कि पत्थलगांव पुलिस थाना क्षेत्र के चंदामुड़ा गांव में बिजली गिरने से जहां दो महिलाओं की जान चली गई और सात अन्य घायल हो गईं, वहीं बागबहार थाना क्षेत्र में भी इसी तरह की घटना में एक महिला की मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार, पीड़ित धान के खेतों में काम कर रहे थे। इस दौरान वे आसमान से अचानक बिजली गिरने से उसकी चपेट में आ गए।

पुलिस ने मृतकों की पहचान श्रद्धा यादव (35), राखी पेनकारा (20) और अखियारो मिंज (40) के रूप में की है। उन्होंने बताया कि सात घायलों में से तीन को पड़ोसी सरगुजा जिले के अंबिकापुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि चार का पत्थलगांव के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। अधिकारी ने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। बता दें कि जशपुर सहित छह जिलों वाले सरगुजा संभाग में मानसून के दौरान बिजली गिरने से मौत की खबरें अक्सर आती रहती हैं।

राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार को एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, ”जशपुर जिले में बिजली गिरने की घटनाओं में तीन महिलाओं की मौत और कई अन्य के घायल होने की दुखद खबर मिली। घायल महिलाओं को जिला प्रशासन ने अस्पताल में भर्ती कराया। जिला प्रशासन को उन्हें बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं।” सीएम ने मृतक के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।