झूठ बोलकर थाईलैंड गई थी मुंबई की छात्रा, एयरपोर्ट पर नए कांड में फंसी

झूठ बोलकर थाईलैंड गई थी मुंबई की छात्रा, एयरपोर्ट पर नए कांड में फंसी


झूठ बोलकर थाईलैंड की यात्रा करना मुंबई की एक छात्रा को भारी पड़ गया है। नौबत यहां तक आ गई कि अब उसके खिलाफ धोखाधड़ी तक का केस भी दर्ज हो गया है। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। खबर है कि यात्रा के बारे में छिपाने की कोशिश कर रही छात्रा ने पासपोर्ट से छेड़छाड़ की थी, जिसके चलते उसे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, 25 वर्षीय छात्रा फैशन की पढ़ाई करती हैं। गुरुवार को वह सिंगापुर के लिए उड़ान भरने के लिए मुंबई एयरपोर्ट पहुंचीं थीं, जहां जांचकर्ताओं ने उन्हें रोक लिया। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस का कहना है कि इमिग्रेशन अधिकारियों को उसके पासपोर्ट से 4 पन्ने गायब मिले और इसके बाद यह कार्रवाई गई है। छात्रा की पहचान एसएस घटोल के तौर पर हुई है।

प्रथम वर्ष की छात्रा घटोल इंटर्नशिप के लिए टूरिस्ट वीजा पर यात्रा करने जा रही थीं। खास बात है कि उन्होंने अपने संस्थान से थाईलैंड की ट्रिप की बात छिपाने के लिए पासपोर्ट से छेड़छाड़ की थी। रिपोर्ट के अनुसार, घटोल ने थाईलैंड की यात्रा 11 फरवरी से 14 फरवरी के बीच की थी। बातचीत में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने तब यह कहकर एग्जाम में बैठने से छूट मांगी थी कि उनकी तबियत ठीक नहीं है।

चर्चा में इमिग्रेशन अधिकारी सुजीत पाटिल ने कहा कि घटोल को डर था कि जब इंस्टीट्यूट उससे सिंगापुर में इंटर्नशिप के लिए पासपोर्ट जमा करने के लिए कहेगा, तो उसका झूठ पकड़ा जाएगा। छात्रा पर पासपोर्ट एक्ट के तहत धोखाधड़ी और उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

अफेयर छिपाने फाड़े पासपोर्ट के पन्ने

साल 2022 में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जहां पुणे के एक शख्स ने पत्नी से विदेश यात्रा की बात छिपाने के लिए पासपोर्ट के कुछ पन्ने फाड़ दिए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वह गर्लफ्रैंड से मिलने विदेश गया था और अपने विवाहेत्तर संबंध की बात छिपा रहा था, लेकिन वह नहीं जानता था कि पासपोर्ट को नुकसान पहुंचाना अपराध है। तब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।