ध्यान भटका रही थी यह खूबसूरत महिला एथलीट, ओलंपिक से वापस जाने को कहा गया

ध्यान भटका रही थी यह खूबसूरत महिला एथलीट, ओलंपिक से वापस जाने को कहा गया


पेरिस में चल रहे ओलंपिक खेलों में हर दिन तमाम मुकाबले हो रहे हैं। किसी को हार के बाद बाहर होना पड़ रहा है तो कोई जीत रहा है। इस बीच पराग्वे की एक एथलीट लुआना आलोंसो को इसलिए लौट जाने को कहा गया कि उनकी मौजूदगी से टीम का ध्यान भंग हो रहा था। 20 साल की लुआना बेहद खूबसूरत हैं और उनके ओलंपिक खेल गांव में रहने के दौरान कई अन्य खिलाड़ियों से रिश्ते बन गए थे। इसे गलत व्यवहार माना गया और उनके ही देश की ओलंपिक समिति ने कहा कि आपके यहां रहने से दल के अन्य खिलाड़ियों का ध्यान भंग हो रहा है। इसलिए आपको लौट जाना चाहिए।

पराग्वे ओलंपिक समिति की ओर से जारी बयान में कहा गया कि लुआना तैराक हैं और उन्होंने 100 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में हिस्सा लिया था, लेकिन महज 0.24 सेकेंड के अंतर से वह क्वॉलीफाई करने से चूक गई थीं। 

लुआना अलोंसो ने उन खबरों का खंडन किया है कि उन्हें अनुचित और भड़काऊ व्यवहार के कारण पेरिस ओलंपिक से निकाल दिया गया था। यह खंडन कई समाचार आउटलेट्स द्वारा एथलीटों के गांव से उनके निष्कासन की खबरें चलाने के बाद आया है। सबसे पहले इस खबर को ब्रिटिश टैब्लॉयड द सन ने पैराग्वे ओलंपिक समिति की प्रमुख लारिसा शायरर के हवाले से प्रकाशित किया था।

लुआना पर क्या हैं आरोप

सबसे पहले जानते हैं कि लुआना पर क्या आरोप लगे? आउटलेट द्वारा प्रकाशित एक बयान में लैरिसा शायरर ने कहा, “उनकी उपस्थिति टीम पराग्वे के भीतर एक अनुचित माहौल पैदा कर रही है। इसलिए हम उन्हें ओलंपिक में आगे जाने नहीं दे सकतें। यह सबकुछ उनकी अपनी स्वतंत्र इच्छा के बाद हुआ है क्योंकि उन्होंने एथलीट्स विलेज में रात नहीं बिताई।”

ध्यान भटका रहीं थीं लुआना

सन की रिपोर्ट में यह कहा गया कि 20 वर्षीय लुआना आलोंसो अपनी टीम के साथियों का उत्साहवर्धन करने के बजाय डिज्नीलैंड पेरिस जाने के लिए ओलंपिक विलेज से चुपके से निकल गई। डेली मेल की एक अलग रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वह अपने साथी खिलाड़ियों के समक्ष “छोटे कपड़ों में घूम रही थीं और अन्य एथलीटों के साथ उनके रिश्ते बन गए”। इतना ही नहीं एथलीट को दी जाने वाली आधिकारिक किट के बजाय वह विलेज में अपने कपड़ों में घूम रहीं थी।

आलोंसो ने खबरों का खंडन किया

बुधवार को इंस्टाग्राम पर 20 वर्षीय तैराक ने ओलंपिक गांव से निष्कासन की खबरों को खारिज कर दिया। लुआना आलोंसो ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर स्पेनिश में लिखा, “मैं बस यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि मुझे कभी भी कहीं से हटाया या निष्कासित नहीं किया गया।” “गलत जानकारी फैलाना बंद करें। मैं कोई बयान नहीं देना चाहती, लेकिन मैं झूठ को खुद पर हावी नहीं होने दूंगी।”

पैराग्वे के आउटलेट HOY की रिपोर्ट के अनुसार, ओलंपिक से पहले सोशल मीडिया पर लाइव वीडियो के दौरान आलोंसो ने कथित तौर पर कहा था, “मैं संयुक्त राज्य अमेरिका का अधिक प्रतिनिधित्व करना चाहता हूं।” आउटलेट ने दावा किया कि अलोंसो अमेरिका के लिए ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहती थी, क्योंकि यहीं से उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई की थी और कहा कि टीम यूएसए की ओलंपिक योग्यताएं पराग्वे की तुलना में काफी भिन्न हैं।”

रिटायरमेंट का ऐलान

गौरतलब है कि आलोंसो 27 जुलाई को महिलाओं की 100 मीटर बटरफ्लाई सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई। इसके तुरंत बाद उन्होंने खेल से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए कहा कि वो ओलंपिक में विफल रही। उन्होंने अपने रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, “मैं 18 साल से तैराकी कर रही हूं और मेरे मन में बहुत सारी भावनाएं हैं। दुर्भाग्य से, मैंने इसे छोड़ने का फैसला किया और मुझे खुशी है कि मेरी आखिरी दौड़ ओलंपिक खेलों में रही।” अलोंसो तब सिर्फ़ 17 साल की थीं जब उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लिया था।