नीदरलैंड को हराकर यूरो 2024 के फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, स्पेन से इस दिन होगी खिताबी भिड़ंत

नीदरलैंड को हराकर यूरो 2024 के फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, स्पेन से इस दिन होगी खिताबी भिड़ंत


ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड ने ओली वॉटकिंस के आखिरी समय में किए गए गोल के दम पर यूरो 2024 के सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना ली है। खिताबी मुकाबले में उनकी भिड़ंत तीन बार की चैंपियन स्पेन से होने वाली है। स्पेन फाइनल में फ्रांस को हराकर पहुंचा है। इंग्लैंड के लिए दिन की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही थी क्योंकि नीदरलैंड्स ने सेमीफाइनल में जावी सिमंस के शुरुआती गोल की मदद से बढ़त हासिल कर ली थी। हालांकि 2-1 से यह मैच जीतकर उन्होंने दिन का अंत शानदार अंदाज में किया। बता दें, इंग्लैंड लगातार दूसरे संस्करण में फाइनल में पहुंचा है। पिछली बार 2021 में उन्हें इटली के खिलाफ खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

विम्बलडन 2024 के क्वार्टर फाइनल में इन दिग्गजों ने बनाई जगह, देखिए पूरा शेड्यूल, फैंस को मिलेगा पूरा मजा

नीदरलैंड्स के खिलाफ खराब शुरुआत के बाद वापसी की नींव हैरी केन ने रखी। जर्मन रेफरी फेलिक्स जवेयर द्वारा वीएआर कॉल के बाद हैरी केन की पेनल्टी के दम पर इंग्लैंड ने जल्द 1-1 की बराबरी की और इसके बाद एक्सट्रा टाइम में वॉटकिंस के शानदार गोल ने उन्हें जीत दिलाई।

गैरेथ साउथगेट की इंग्लैंड टीम का अभियान शायद ही कभी शानदार रहा हो, लेकिन वे लगातार दूसरी बार यूरोपीय चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच गए हैं और 1966 के बाद से पहली बड़ी ट्रॉफी जीतने का सपना देख रहे हैं।

Wimbledon 2024: उन सभी के लिए जिन्होंने मेरी बेइज्जती करना… नोवाक जोकोविच ने लगाई लताड़

ऐसा करने के लिए उन्हें निश्चित रूप से जर्मनी में अब तक के किसी भी मैच से बेहतर प्रदर्शन करना होगा क्योंकि उनका सामना स्पेन की बेहतरीन टीम से होगा। स्पेन को फाइनल की तैयारी के लिए अतिरिक्त 24 घंटे भी मिलेंगे, क्योंकि उसने मंगलवार को फ्रांस को 2-1 से हराया था।

इंग्लैंड और स्पेन के बीच रविवार 14 जुलाई को यूरो 2024 का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।