परफेक्ट पैरेंट्स नहीं हैं अनुष्का शर्मा और विराट कोहली, एक्ट्रेस बोलीं- मेरी बेटी बहुत छोटी है और…

परफेक्ट पैरेंट्स नहीं हैं अनुष्का शर्मा और विराट कोहली, एक्ट्रेस बोलीं- मेरी बेटी बहुत छोटी है और…


बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा सुर्खियों में हैं। दरअसल, बुधवार के दिन एक्ट्रेस ने एक ब्रांड इवेंट में शिरकत की। उन्होंने इवेंट में परफेक्ट पैरेंट बनने के दबाव पर खुलकर बात की। इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी बताया कि वह अपने पति और क्रिकेटर विराट कोहली के साथ मिलकर अपने बच्चों (वामिका और अकाय) का पाल पोषण किस तरह कर रही हैं। पढ़िए अनुष्का ने क्या कहा।

अपनी गलतियां मान लीजिए- अनुष्का

अनुष्का ने स्लर्प फार्म के यस मॉम्स एंड डैड्स इवेंट में कहा, “परफेक्ट पैरेंट बनने का बहुत दबाव होता है। लेकिन हम परफेक्ट पैरेंट नहीं हैं और हमें ये बात मान लेनी चाहिए। अपने बच्चों को समझाना चाहिए कि हम में भी खामिया हैं। कल्पना कीजिए कि आपके बच्चे मानकर बैठे हैं कि ‘ओह मेरे माता-पिता तो ऐसे ही हैं’ और आप वैसे नहीं बन पाए तो? इसलिए अपनी गलतियों को मान लेना चाहिए। इससे चीजें आसान हो जाती हैं।”

वामिका को इस तरह चीजें सिखाती हैं अनुष्का

अनुष्का ने ये भी बताया कि मां बनने के बाद उन्होंने अपनी लाइफ में क्या-क्या बदलाव किए हैं। अनुष्का ने कहा, “मेरी बेटी बहुत छोटी है और ऐसे में उसे कुछ सिखाना बहुत मुश्किल हो जाता है। इसलिए हम जो चीजें अपने बच्चों को सिखाना चाहते हैं, खुद भी वैसा ही करते हैं।” अनुष्का ने अपनी बात को समझाते हुए कहा कि अगर आपको अपने बच्चे को कृतज्ञता (आभारी होता) सिखाना है तो पहले आपको कृतज्ञ बनना पड़ेगा क्योंकि आपका बच्चा आपको ही देखकर चीजें सीखेगा। इसलिए आप खुदको बदलिए और बस अपने बच्चे का बचपन जीएं। वो अपने आप अच्छा इंसान बन जाएगा।