पेरिस ओलंपिक 2024: मनु भाकर 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में, जगी पदक की उम्मीद

पेरिस ओलंपिक 2024: मनु भाकर 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में, जगी पदक की उम्मीद


भारत की शीर्ष निशानेबाज मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक 2024 में पदक की उम्मीद जगा दी है। शनिवार 27 जुलाई को पेरिस 2024 ओलंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल के क्वॉलिफाइंग राउंड में मनु भाकर ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इस प्रतियोगिता के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अगर मनु भाकर अपना ये प्रदर्शन जारी रखती हैं तो देश को गोल्ड मेडल भी दिला सकती हैं।

मनु भाकर ने अपनी छह श्रृंखलाओं में सटीक निशानेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 580 अंक प्राप्त किए। इसी के साथ मनु भाकर ने वुमेंस 10 मीटर एयर पिस्टल क्वॉलिफिकेशन राउंड में तीसरा स्थान हासिल किया। उनके 97, 97, 98, 96, 96 और 96 के स्कोर ने उन्हें लगातार शीर्ष पर बनाए रखा और वह आखिर में टॉप 3 में रहीं। टॉप 8 प्लेयर्स को सीधे फाइनल का टिकट मिला है।

मनु भाकर रविवार 28 जुलाई को दोपहर साढ़े तीन बजे पर स्वर्ण पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। दूसरी ओर रिदम सांगवान फाइनल में नहीं पहुंचीं। उन्हे 15वें स्थान पर संतोष करना पड़ा। 97 के स्कोर के साथ एक ठोस शुरुआत के बावजूद, सांगवान को असंगतता से जूझना पड़ा, जिसमें दूसरी सीरीज में उनका 92 का स्कोर भी शामिल था।

फाइनल की तैयारी के दौरान मनु भाकर पर सभी का ध्यान रहेगा, उनका लक्ष्य पदक जीतना और दुनिया के शीर्ष निशानेबाजों में से एक के रूप में अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाना है। हंगरी की वेरोनिका मेजर सहित शीर्ष आठ क्वॉलिफायर फाइनल में स्वर्ण पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। वहीं, पुरुष टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। सरबजोत सिंह महज एक अंक से चूक गए। वे 9वें स्थान पर रहे।