मंत्री प्रहलाद पटेल की PRO ने क्यों कर ली आत्महत्या, नहीं मिला सुसाइड नोट; जांच में जुटी पुलिस

मंत्री प्रहलाद पटेल की PRO ने क्यों कर ली आत्महत्या, नहीं मिला सुसाइड नोट; जांच में जुटी पुलिस


ऐप पर पढ़ें

Prahlad Singh Patel PRO Suicide : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के गोविंदपुरा थाना क्षेत्र के साकेत नगर स्थित अपने आवास पर एक जनसंपर्क अधिकारी पूजा थापक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पूजा थापक राज्य के पंचायत ग्रामीण मंत्री प्रहलाद पटेल की PRO थीं। पुलिस सूत्रों के अनुसार जनसंपर्क अधिकारी पूजा थापक साकेत नगर स्थित अपने घर पर पति और बच्चे के साथ रह रहीं थीं। 

मंगलवार की रात पूजा थापक का अपने पति से किसी बात को लेकर विवाद हुआ और इसके बाद थापक अपने कमरे में गईं और उन्होंने फांसी लगा ली। इसी बीच उनके पति ने उन्हें देख लिया और वे तुरंत फांसी के फंदे से उतारकर  थापक को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भोपाल ले गए, जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। वह जनसंपर्क विभाग में सहायक संचालक के पद पर पदस्थ थीं तथा वर्तमान में वह पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल की सरकारी जनसंपर्क अधिकारी थीं।

सहायक संचालक श्रीमती थापक के पति विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग में सहायक संचालक के पद पर पदस्थ हैं तथा एक वर्ष का उनका बेटा है। उनका विवाह लगभग दो वर्ष पूर्व हुआ था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आशंका जताई जा रही है कि पूजा थापक ने पारिवारिक कलह की वजह से तंग आकर यह आत्मघाती कदम उठाया है। हालांकि, सुसाइड की असली वजह का पता अब तक नहीं चल सका है। 

यह भी मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि पुलिस ने शुरुआती जांच के तौर पर पूजा थापक का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है। पति-पत्नी के बीच अक्सर विवाद की बात सामने आई है लेकिन पुलिस सभी पहलुओं पर अपनी छानबीन कर रही है।