महिला डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले में बड़ा अपडेट, CBI ने जांच अपने हाथ में ली

महिला डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले में बड़ा अपडेट, CBI ने जांच अपने हाथ में ली


केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मंगलवार को कोलकाता के सरकारी मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के रेप और हत्या की जांच अपने हाथ में ले ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एजेंसी ने कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के कुछ ही घंटों के भीतर सभी औपचारिकताएं पूरी कर लीं, जिसमें राज्य पुलिस को मामले के दस्तावेज सीबीआई को सौंपने का निर्देश दिया गया था। उन्होंने बताया कि फॉरेंसिक और चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ दिल्ली से सीबीआई अधिकारियों का एक दल बुधवार को कोलकाता पहुंचेगा।

इससे पहले दिन में उच्च न्यायालय ने राज्य पुलिस को बुधवार सुबह 10 बजे तक केस डायरी सीबीआई को सौंपने का निर्देश दिया था। सरकारी आरजी कर अस्पताल के सेमिनार में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई ट्रेनी डॉक्टर का शव शुक्रवार सुबह बरामद किया गया। इस सिलसिले में शनिवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि उसके साथ यौन दुर्व्यवहार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।

मामले को लेकर गरमाई राजनीति

वहीं, भाजपा के सीनियर नेता शुभेंदु अधिकारी ने इस मामले की जांच पुलिस से सीबीआई को सौंपने के फैसले की मंगलवार को सराहना की। उन्होंने राज्य के अस्पतालों में महिला चिकित्सकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में कथित विफलता के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की। पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अधिकारी ने आम लोगों से अपील की कि वे राज्य का गृह और स्वास्थ्य विभाग भी संभाल रही बनर्जी से इस्तीफे की मांग करने के लिए सड़कों पर उतरें। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक अपनी मांग को लेकर दबाव बनाने के वास्ते 14 अगस्त को कोलकाता में धरना देंगे।