मुस्लिम शख्स से शादी करने पर ट्रोल हुईं एक्ट्रेस; ‘मैं जन्म से हिन्दू हूं और…’

मुस्लिम शख्स से शादी करने पर ट्रोल हुईं एक्ट्रेस; ‘मैं जन्म से हिन्दू हूं और…’


मनोज बाजपेयी की द फैमिली मैन, शाहरुख खान की जवान में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस प्रियमणि ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपनी शादी को लेकर बात की। प्रियमणि ने साल 2017 में मुस्तफा राज से शादी रचाई थी। प्रियमणि ने इंटरव्यू में बताया कि कैसे दूसरे धर्म में शादी करने के बाद उन्हें ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था। प्रियमणि ने बताया कि जिस दिन उन्होंने मुस्तफा राज के साथ सगाई की घोषणा की थी, उस दिन से आजतक उन्हें ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ता है।

सगाई के ऐलान के बाद आए घटिया कमेंट्स

फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में प्रियमणि ने बताया कि जब उन्होंने मुस्तफा से सगाई की तो वो फेसबुक पर स्टेटस पोस्ट करने के लिए उत्साहित थीं। उन्होंने जब पोस्ट किया तो उन्हें बहुत ही घटिया कमेंट्स आने लगे। प्रियमणि ने बताया कि उनके पोस्ट पर लोगों ने ‘जिहाद, मुस्लिम, तुम्हारे बच्चे आतंकवादी बनेंगे’ जैसे कमेंट्स लिखे। 

कमेंट्स का प्रियमणि पर पुड़ा था असर

फैमिली मैन एक्ट्रेस ने माना कि इस घटना का उनपर असर पड़ा था। उन्होंने कहा, यह निराशाजनक है, क्यों एक ही इंटर कास्ट कपल को निशाना बनाया जाए? बहुत से टॉप के एक्टर्स हैं जिन्होंने अपनी कास्ट और धर्म से बाहर शादी रचाई है। जरूरी नहीं है कि उन्होंने वो धर्म अपना लिया हो। उन्हें बस धर्म की परवाह किए बिना एक दूसरे से प्यार हो गया। मुझे समझ नहीं आता कि इसके इर्द-गिर्द इतनी नफरत क्यों है।”

प्रियमणि ने सुनाया किस्सा

प्रियमणि ने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि एक बार उन्होंने ईद के मौके पर कुछ पोस्ट किया था। तब लोगों का कहना था कि उन्होंने अपना धर्म बदलकर इस्लाम कुबूल लिया है। “आपको कैसे पता कि मैं कन्वर्ट हो गई हूं? ये मेरा निर्णय है। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए इस बात पर जोर दिया कि उन्होंने अपने पति को शादी से पहले बता दिया था कि वो कन्वर्ट नहीं होंगी। उन्होंने अपने पति से कहा था- “मैं जन्म से हिंदू हूं और हमेशा अपने धर्म का पालन करूंगी।” प्रियमणि ने कहा कि वो और उनके पति, दोनों ही एक दूसरे के धर्म का सम्मान करते हैं। 

प्रियमणि ने कहा, “लोग मुझसे पूछते हैं कि मैनें नवरात्रि पर क्यों कुछ पोस्ट नहीं किया। मुझे नहीं पता कि इसका जवाब कैसे देना है, लेकिन अब इन बातों का मुझपर असर नहीं होता है। मैं इस निगेटिविटी पर ध्यान नहीं देना चाहती हूं।”