मेरे सामने क्या हैसियत, ये तो बाइडेन की बीमा पॉलिसी है; कमला हैरिस पर डोनाल्ड ट्रंप के बिगड़े बोल

मेरे सामने क्या हैसियत, ये तो बाइडेन की बीमा पॉलिसी है; कमला हैरिस पर डोनाल्ड ट्रंप के बिगड़े बोल


ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक बयानबाजी चरम पर पहुंच गई है। एक तरफ डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन किसी भी सूरत में रेस से पीछे हटने को तैयार नहीं हैं, जबकि, उनकी पार्टी के नेता बाइडेन को बूढ़ा और बीमार कहकर हटने का लगातार दबाव बना रहे हैं। बाइडेन अगर पीछे हटते हैं तो उनकी जगह कमला हैरिस राष्ट्रपति की उम्मीदवार हो सकती हैं। दूसरी तरफ विरोधी दल रिपब्लिकन के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। उनका कहना है कि मैंने बाइडेन को तो डिबेट में हरा दिया है और कमला हैरिस की मेरे सामने कोई हैसियत नहीं हैं। ट्रंप के बिगड़े बोल यहीं तक नहीं रुके। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कमला हैरिस बाइडेन की इंश्योरेंस पॉलिसी है।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के संभावित राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पर जमकर हमला बोला है। कमला हैरिस की क्षमता पर सवाल उठाए और उन्हें मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए “बीमा पॉलिसी” हैं। भारतीय और अफ्रीकी मूल की कमला हैरिस के खिलाफ उनका हमला डेमोक्रेटिक पार्टी में इस चर्चा के बीच आया कि क्या राष्ट्रपति बाइडेन को 5 नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बने रहना चाहिए?

अपनों के ही निशाने पर बाइडेन

81 वर्षीय जो बाइडेन अपनों के ही निशाने पर हैं। उनकी ही पार्टी के नेता बाइडेन की काबलियत पर सवाल उठा रहे हैं। 27 जून को ट्रंप के साथ बहस के दौरान ऐसा आरोप लगाया गया था कि बाइडेन डिबेट के बीच ही सो गए। इस घटना का वीडियो भी सामने आया था। डिबेट में करारी हार के बाद बाइेडन ने इसे स्वीकारा जरूर लेकिन अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के सवाल पर कहा था कि वे किसी भी सूरत में ट्रंप के खिलाफ अपनी उम्मीदवारी से पीछे नहीं हटेंगे। अगर भगवान नीचे आकर कहे तो मैं इस बारे में सोच सकता हूं और मुझे नहीं लगता कि ऐसा होने वाला है।

ट्रंप बोले- कमला हैरिस ने अपने जीवन में सिर्फ दो अच्छे काम किए

ट्रंप ने कहा कि उपराष्ट्रपति के रूप में हैरिस को दो बहुत महत्वपूर्ण कार्य दिए गए थे – सीमा सुरक्षा और रूस को यूक्रेन पर हमला करने से रोकना। उन्होंने आरोप लगाया, “सबसे पहले, उन्हें अमेरिकी सीमा सुरक्षा का प्रभारी बनाया गया था। वह कभी नहीं आई। वह कभी नहीं गई। वह एक बार भी वहां नहीं गई।” ट्रंप ने 59 वर्षीय हैरिस पर समाजवादी होने का आरोप लगाया। कहा, “मुझे नहीं लगता कि कमला हैरिस का कैलिफोर्निया समाजवाद मियामी के लोगों या फ्लोरिडा के लोगों को पसंद आएगा। क्योंकि फ्लोरिडा में, हमें समाजवाद पसंद नहीं है। हम अपनी आजादी चाहते हैं।”