रूस में बड़ा हादसा- ट्रक से टकराई ट्रेन, कम से कम 2 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

रूस में बड़ा हादसा- ट्रक से टकराई ट्रेन, कम से कम 2 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल


ऐप पर पढ़ें

रूस में एक रेलगाड़ी और ट्रक के बीच टक्कर हो जाने की वजह से बड़ा हादसा हुआ है। रूसी मीडिया आउटलेट्स के मुताबिक सोमवार को 800 लोगों को ले जा रही एक यात्री ट्रेन के ट्रक से टकराने के बाद कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। वहीं 100 से ज़्यादा लोग घायल हो गए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दुर्घटना में ट्रेन के कई डिब्बे रेलवे ट्रैक से उतर गए। रूस के आपातकालीन मंत्रालय ने बताया कि ट्रेन तातारस्तान के कज़ान से काला सागर के एडलर जा रही थी। मॉस्को से लगभग 1,200 किलोमीटर दक्षिण में कोटेलनिकोवो स्टेशन के पास यह पटरी से उतर गई।

रूसी मंत्रालय ने जल्द से जल्द मदद पहुंचाने की बात कही है और कहा है कि पैरामेडिक्स घटनास्थल पर मौजूद हैं। मंत्रालय ने आगे बताया कि ऑपरेशन में 324 आपातकालीन कर्मचारी शामिल हैं। उन्होंने बताया है कि आपातकालीन हेलीकॉप्टर भी भेजे गए हैं। रॉयटर्स ने मैश टेलीग्राम चैनल के हवाले से बताया कि कम से कम दो लोगों की मौत हुई है, हालांकि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। इंटरफैक्स समाचार एजेंसी ने बताया कि 100 लोग घायल हुए हैं। टेलीग्राम पर एक वीडियो में कम से कम चार डिब्बे पटरी से उतरते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

मैश ने पटरी से उतरी ट्रेन के बगल में कामाज ट्रक के केबिन के क्षतिग्रस्त हिस्सों को दिखाते हुए वीडियो शेयर किया है। रूसी कानून प्रवर्तन ने अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए बताया कि ट्रेन के कामाज ट्रक से टकराने से 20 लोग घायल हो गए हैं।