₹2 से बढ़कर ₹191 पर पहुंच गया यह शेयर, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जर बनाती है कंपनी, अब बड़ा ऐलान

₹2 से बढ़कर ₹191 पर पहुंच गया यह शेयर, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जर बनाती है कंपनी, अब बड़ा ऐलान


इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जर बनाने वाली कंपनी सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के शेयर आज बुधवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहे। कंपनी के शेयर में आज 2% तक की तेजी देखी गई और यह शेयर 191.84 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गया। कल गुरुवार को भी इस शेयर में तेजी रह सकती है। दरअसल, आज कंपनी ने एक बड़ा ऐलान किया है। भारत की सबसे बड़ी ईवी चार्जर निर्माता सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड ने एक बड़ी डील की है। बता दें कि कंपनी के शेयर पिछले छह महीने में 111% और इस साल अब तक 141% का रिटर्न दिया है। सालभर में इसमें 135% की तेजी दर्ज की गई है। पांच साल में यह 7,000% से अधिक चढ़ा है। इस दौरान इसकी कीमत 2 रुपये से वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई।

क्या है डील

भारत की सबसे बड़ी ईवी चार्जर निर्माता सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड ने यूके स्थित एनस्मार्ट पावर के साथ ईवी चार्जर डिस्ट्रिब्यूटर नेटवर्क के लिए समझौता किया है। यह डील इन क्षेत्रों में इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर बढ़ावा देगा। इस डील का मकसद उपभोक्ताओं के लिए एक विश्वसनीय और सुलभ चार्जिंग बुनियादी ढांचा प्रदान करना है।

कंपनी ने क्या कहा?

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर रमन भाटिया ने कहा, “सर्वोटेक का लक्ष्य विश्व स्तरीय ईवी चार्जिंग सॉल्यूशन प्रोवाइड करना है और यह साझेदारी हमें एनस्मार्ट पावर की ग्लोबल एक्पर्टीज को लोकलाइज्ड करने और इनोवेटिव चार्जिंग सॉल्यूशन की बढ़ती मांग को भुनाने की अनुमति देगी। प्रत्येक चार्जिंग प्वाइंट स्टेशनों के एक व्यापक नेटवर्क में योगदान देगा, जो सभी इलेक्ट्रिक चार पहिया वाहनों के लिए सुलभ होगा, जो यूके और अन्य क्षेत्रों में ई-मोबिलिटी उपयोगकर्ताओं के लिए ऑन-द-गो चार्जिंग अनुभव को बढ़ाएगा।