लॉरेंस बिश्नोई का साथ और सिद्धू मूसेवाला मर्डर में भी हाथ? NIA ने उज्जैन के नागदा दो जगहों पर मारे छापे

लॉरेंस बिश्नोई का साथ और सिद्धू मूसेवाला मर्डर में भी हाथ? NIA ने उज्जैन के नागदा दो जगहों पर मारे छापे


ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मंगलवार को सुबह 4 बजे मध्य प्रदेश के उज्जैन में भी छापेमारी की। NIA ने नागदा के योगेश भाटी और राजपाल चंद्रावत से करीब 7 घंटे तक पूछताछ की और उसके बाद दोनों को छोड़ दिया। हालांकि, NIA के अधिकारी इन दोनों के मोबाइल जब्त करके साथ ले गए हैं।

केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA) की करीब 40 सदस्यीय टीम मंगलवार सुबह 4 बजे उज्जैन जिले में नागदा पहुंची। टीम ने दुर्गापुरा में योगेश भाटी और रत्ना खेड़ी गांव में राज्यपाल सिसोदिया यहां दबिश दी है। बताया जा रहा है कि हरियाणा के एक बदमाश दीपक रमदा ने बीते साल मोहाली में पंजाब इंटेलिजेंस के दफ्तर पर रॉकेट लॉन्चर से हमला किया था। NIA को उस हमले में नागदा के रहने वाले योगेश और राजपाल के शामिल होने की जानकारी मिली थी। जानकारी यह भी है कि दीपक को नेपाल बॉर्डर पर गिरफ्तार किया था। दीपक को नेपाल बॉर्डर से पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उसने ही पूछताछ में नागदा के दोनों युवकों का नाम बताए थे | योगेश का कनेक्शन पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से भी जुड़ा है। NIA को इनपुट मिला था कि इस हत्याकांड के आरोपियों ने नागदा में योगेश के घर में छुपकर फरारी काटी थी।

कुछ दिन पहले ही तिहाड़ से छूटकर आए हैं आरोपी

बताया यह भी जा रहा है कि पंजाब के सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड या दिल्ली के रवि बिश्नोई गैंग से भी जुड़ा मामला है। टीम ने ​बिरलाग्राम के दुर्गापुरा की ईडी कॉलोनी से योगेश और रत्ना खेड़ी गांव से राजपाल को हिरासत में लिया और पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। दोनों आरोपी कुछ दिन पहले ही तिहाड़ जेल से जमानत पर बाहर आए हैं। NIA की टीम इन पर तीन-चार दिन से नजर रखे हुए थी।

योगेश भाटी ने बातचीत में कहा कि उसे जबरन परेशान किया जा रहा है। वह सिर्फ कुछ मामलों में आरोपी है, लेकिन टीम दूसरे मामलों में भी उसे फंसा रही है। मूसेवाला हत्याकांड से उसका कोई लेना-देना नहीं है। टीम ने नांदेड़ के मामले में भी पूछताछ की है। हथियार सप्लाई के मामले में वह 6-7 महीने से तिहाड़ जेल में बंद था।

रतलाम में भी NIA की टीम पहुंची है। हालांकि, किसी की गिरफ्तारी की खबर नहीं है। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड, हथियार तस्करी और टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में जांच के लिए टीम रतलाम के पिपलोदा आई है। रतलाम के SP अभिषेक तिवारी ने बताया है कि NIA के चार से पांच अधिकारियों ने रतलाम आकर जांच की है।

देशभर में केंद्रीय जांच एजेंसी ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और गुजरात में भी 72 जगहों पर छापे मारे हैं। NIA ने यह रेड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और नीरज बावना से जुड़े गुर्गों और इनके सिंडिकेट पर की है। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद से लॉरेंस बिश्नोई खासा चर्चा में बना हुआ है। लॉरेंस के खिलाफ पूरे देश में इतने मामले दर्ज हैं कि किसी न किसी राज्य की पुलिस उसे रिमांड पर लेती रहती है। मूसेवाला हत्याकांड के बाद पंजाब पुलिस ने लॉरेंस को एक महीने तक रिमांड पर रखा था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here