नोवाक जोकोविच ने 60वीं बार ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में मारी एंट्री, बेटी के लिए वायलिन बजाकर मनाया जश्न; दर्शकों पर भड़के

नोवाक जोकोविच ने 60वीं बार ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में मारी एंट्री, बेटी के लिए वायलिन बजाकर मनाया जश्न; दर्शकों पर भड़के


ऐप पर पढ़ें

सात बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच ने विंबलडन 2024 के चौथे दौर में होल्गर रूने को हराकर क्वार्टर फाइलन में जगह बना ली है, जहां उनका सामना एलेक्स डि मिनौर से होगा, जिन्होंने आर्थर फिल्स को हराया। होल्गर रूने ने जोकोविच को कठिन चुनौती पेश की लेकिन जोकोविच ने दो घंटे और तीन मिनट तक चले मुकाबले में 15वें सोमवार को वरीय रूने को 6-3, 6-4, 6-2 से हराया। 

नोवाक जोकोविच 15वीं बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचे हैं और कुल 60वीं बार ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। 21 वर्षीय होल्गर रूने को हराने के बाद जोकोविच ने इस जीत को अपनी बेटी को समर्पित किया। उन्होंने अपनी बेटी तारा के लिए वायलिन बजाया। इस दौरान उन्होंने रैकेट को ही वायलिन बना दिया था। इससे पहले उन्होंने सेंटर कोर्ट में उनका ‘अनादर करने वाले लोगों’ के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। 

नोवाक जोकोविच दर्शकों के हूटिंग से बिल्कुल भी खुश नहीं थे और उन्होंने दर्शकों पर उनका अनादर करने का आरोप लगाया। जब कोर्ट पर मौजूद प्रेजेंटर ने बताया कि वे शायद रूने के लिए चीयर कर रहे थे, तो उन्होंने कहा, ”मैं इसे स्वीकार नहीं करता, नहीं, नहीं, नहीं। मुझे पता है कि वे रूने के लिए चीयर कर रहे थे, लेकिन यह हूटिंग करने का एक बहाना है। मैं 20 से अधिक वर्षों से इस टूर पर हूं। इसलिए मेरा विश्वास कीजिए, मैं सभी तरकीबें जानता हूं। मुझे पता है कि यह कैसे काम करता है।”

गत चैंपियन अल्काराज ने 16वें वरीय उगो हम्बर्ट को 6-3, 6-4, 1-6, 7-5 से हराया। मुसेत्ती का सामना अलेक्जेंडर ज्वेरेव या टेलर फ्रिट्ज से होगा। दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी एलेक्स डि मिनौर ने फ्रांस के आर्थर फिल्स को 6-2, 6-4, 4-6, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।