MP Weather Today: मॉनसूनी बरसात  मध्य प्रदेश में अभी और देगी टेंशन! भोपाल समेत 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

MP Weather Today: मॉनसूनी बरसात  मध्य प्रदेश में अभी और देगी टेंशन! भोपाल समेत 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट


ऐप पर पढ़ें

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में मॉनसून की धमाकेदार एंट्री होने के बाद से ही झमाझम बारिश का दौर भी जारी है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर आदि जिले मॉनूसनी बरसात में जमकर भीग रहे हैं। इसी के बीच मध्य प्रदेश में मौसम पूर्वानुमान पर बड़ा अपडेट सामने आया है।

मौसम विभाग की ओर से बारिश पर अलर्ट जारी किया गया है। एमपी की राजधानी भोपाल, इंदौर,बैतूल, खंडवा समेत 20 जिलों में बारिश पर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की बारिश पर चेतावनी के बाद मोहन यादव सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है।

मुनादी कर लोगों को नदियों और तटीय इलाकों के आसपास नहीं जाने की सख्त हिदायत भी दी जा रही है।  भोपाल, सागर, खजुराहो, इंदौर, खरगोन, जबलपुर, आदि में शनिवार को बारिश हुई। मॉनसूनी बरसात के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत भी मिली।

मौसम विभाग की बात मानें तो राज्य के कुछ हिस्सों में मॉनसून अभी एक्टिव नहीं है, जिसकी वजह से बारिश में कुछ कमी दर्ज की गई है। लेकिन, आने वाले दिनों में मॉनसून सिस्टम के दोबारा ऐक्टिव होने के बाद कई जिलों में तेज बारिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। 

मध्य प्रदेश के 20 जिलों में बारिश पर अलर्ट  

मध्य प्रदेश के मौसम पूर्वानुमान पर बड़ा अपडेट सामने आया है। मध्य प्रदेश के 20 जिलों में बारिश पर अलर्ट जारी किया गया है। कई जिलों में 14 जुलाई को बारिश का दौर जारी रहेगा। पूर्वानुमान की बात मानें तो नर्मदापुरम, बैतुल, सिवनी, मंडवा, छिंदवाड़ा, सागर, बालाघाट, रायसेन, इंदौर, हरदा आदि जिलों में बारिश पर अलर्ट जारी किया गया है। 

बारिश के बाद नदियों का जलस्तर बढ़

मध्य प्रदेश में मॉनूसनी बरसात का दौर जारी है। कई जिलों में बारिश के बाद नदियों और नालों का जलस्तर बढ़ गया है। नदियों के बढ़े हुए जलस्तर से लोगों को टेंशन भी होने लगी है। दूसरी ओर, प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। लोगों को तटीय इलाकों से दूरी बनाने की सलाह दी गई है।