केजरीवाल पर जारी हो संयुक्त बयान व विरोध-प्रदर्शन, INDIA की बैठक में AAP की मांग

केजरीवाल पर जारी हो संयुक्त बयान व विरोध-प्रदर्शन, INDIA की बैठक में AAP की मांग


ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में मंगलवार रात को INDIA गठबंधन के घटक दलों की एक बैठक हुई। इस बैठक के बाद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बताया कि बैठक में उनकी पार्टी की तरफ से AAP संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मुद्दा भी रखा गया। उन्होंने केजरीवाल को लेकर संयुक्त बयान जारी करने और एक संयुक्त विरोध प्रदर्शन करने को लेकर भी गठबंधन के सहयोगियों से बात की। जिस पर बाद में फैसला होगा।

बैठक से निकलने के बाद AAP सांसद संजय सिंह ने बताया, ‘बैठक में अन्य मुद्दों के साथ ही साथ अरविंद केजरीवाल जी का मसला भी हम लोगों ने रखा, कि उनका शुगर लेवल 36 बार 50 से नीचे जा चुका है। हमने इस पर ज्वाइंट स्टेटमेंट जारी करने की बात और एक ज्वाइंट प्रोटेस्ट (एक संयुक्त विरोध) करने की बात भी रखी है और इस पर भी आगे फैसला होगा।’

 विपक्षी INDIA (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) गठबंधन के घटक दलों की यह बैठक मंगलवार रात कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास 10 राजाजी मार्ग पर हुई।

इस बैठक में खरगे के अलावा लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, राज्यसभा में कांग्रेस के उप नेता प्रमोद तिवारी, पार्टी महासचिव जयराम रमेश और केसी वेणुगोपाल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार, द्रमुक नेता टी आर बालू, शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत, तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन एवं कल्याण बनर्जी, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह एवं राघव चड्ढा और कई अन्य दलों के नेता शामिल हुए।

इस बैठक में गठबंधन ने सर्व सम्मति से फैसला किया कि वे केंद्रीय बजट में विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्यों के साथ किए गए ‘भेदभाव और अन्याय’ के खिलाफ बुधवार को संसद के बाहर और भीतर अपना विरोध दर्ज कराएंगे।