पीसीबी ने कराची के स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की मेजबानी खाली स्टेडियम में करने का फैसला किया

पीसीबी ने कराची के स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की मेजबानी खाली स्टेडियम में करने का फैसला किया


कराची
कोविड-19 के दिनों की याद दिलाते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कराची के नेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की मेजबानी खाली स्टेडियम में करने का फैसला किया है। पीसीबी ने कहा कि अगले साल की शुरुआत में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के लिए स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्य के कारण यह कठिन निर्णय लिया गया है। पाकिस्तान 21 अगस्त से बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज खेलेगा, जो आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप कार्यक्रम का हिस्सा है।

बोर्ड ने एक बयान में कहा, ”हम समझते हैं कि क्रिकेट में हमारे उत्साही दर्शक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं जो हमारे खिलाड़ियों को प्रेरणा और प्रोत्साहन देते हैं। हालांकि हमारे प्रशंसकों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।” बयान के अनुसार, ”सभी उपलब्ध विकल्पों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद हमने फैसला किया है कि सबसे सुरक्षित तरीका खाली स्टेडियम में दूसरा टेस्ट आयोजित करना है।” बोर्ड ने कहा कि इस फैसले के परिणामस्वरूप 30 अगस्त से तीन सितंबर तक खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के टिकटों की बिक्री तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दी गई है।

बोर्ड ने कहा, ”जिन प्रशंसकों ने पहले ही टिकट खरीद लिए हैं, उन्हें स्वत: पूरा रिफंड मिल जाएगा जो टिकट खरीदते समय दिए गए खाते के विवरण में जमा हो जाएगा।” पाकिस्तान ने राष्ट्रीय टीम में बड़ा फेरबदल करने की योजना में बदलाव करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच की श्रृंखला के लिए टेस्ट टीम में सीनियर खिलाड़ी बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को शामिल किया। जून में टी 20विश्व कप कप के खराब प्रदर्शन के कारण इस तिकड़ी को खिलाने पर सवाल उठ रहे थे।

अमेरिका और भारत से हारने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने टीम में बड़े बदलाव की जरूरत के बारे में बात की थी।विदेशी मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी और गैरी कर्स्टन की सलाह के बाद पीसीबी ने खिलाड़ियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का फैसला किया। पीसीबी ने शान मसूद को लाल गेंद की टीम का कप्तान बरकरार रखा।