बागेश्वर बाबा ने जब अपने ‘खान सर’ के सामने जोड़ा हाथ, खूब की तारीफ

बागेश्वर बाबा ने जब अपने ‘खान सर’ के सामने जोड़ा हाथ, खूब की तारीफ


अपने प्रवचन, मन की बात पढ़ने की ‘कला’ और तीखे बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले बागेश्वर बाबा उर्फ धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का एक और वीडियो खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो धीरेंद्र शास्त्री और उनके बचपन के शिक्षक ‘खान सर’ की मुलाकात का है। जिस तरह शास्त्री अपने बचपन के टीचर के सम्मान में हाथ जोड़कर झुक गए उसकी लोग काफी तारीफ कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 15 अगस्त को अपने बचपन के स्कूल में पहुंचे थे। उन्हें यहां चीफ गेस्ट के रूप में ध्वजारोहण के लिए बुलाया गया। गंज गांव स्थित स्कूल में पहुंचकर बाबा बागेश्वर की बचपन की यादें ताजा हो गईं। शास्त्री ने स्कूल के अपने पुराने शिक्षकों से मुलाकात की। खासतौर पर ‘खान सर’ से उनकी मुलाकात देखने लायक थी। खुद खान सर ने आगे बढ़कर अपने स्टूडेंट का स्वागत किया। गाड़ी से उतरते ही धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हाथ जोड़ लिए और झुकते हुए खान सर को प्रणाम किया। उनका हाल चाल पूछा। दोनों एक दूसरे का हाथ थामे हुए स्कूल के अंदर गए।

दरअसल यह खान सर हलीम खान हैं जो इतिहास पढ़ाते हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मंच से खान सर की खूब तारीफ भी की। उन्होंने कहा, ‘खान सर आज भी स्कूल में बच्चों को पढ़ाते हैं। वह इसी नाम से जाने जाते हैं। आपने बचपन में मेरा खूब ख्याल रखा और बहुत मन से पढ़ाया। आपने बहुत लाड़-प्यार दिया।’ दरअसल धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बचपन में पास के ही गांव गंज के एक सरकारी स्कूल में पढ़ते थे और इसी स्कूल में 15 अगस्त के दिन उन्हे मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था।

ध्वजारोहण के बाद धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, ‘जिस स्कूल में पढ़े हो और वही पर मुख्य अतिथि के रूप में बुलाए जाएं ये किसी सपना पूरा होने जैसा है। मुझे गर्व है कि मैं जिस स्कूल में पढ़ता था मुझे वहीं पर बतौर अथिति बुलाया गया। बागेश्वर बाबा ने ‘सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तान हमारा’ गाना भी गाया। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा की देश और राष्ट्र सबसे पहले है उसके आगे कुछ भी नहीं। जो लोग वंदे मातरम नहीं बोल सकते उन्हें देश छोड़ देना चाहिए।