भारत में वॉन्टेड जाकिर नाइक का पाकिस्तान में भव्य स्वागत, लाइन में लगीं बड़ी हस्तियां

भारत में वॉन्टेड जाकिर नाइक का पाकिस्तान में भव्य स्वागत, लाइन में लगीं बड़ी हस्तियां


इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक पाकिस्तान पहुंचे हैं। यहां उनका भव्य स्वागत हुआ और बड़ी राजनीतिक हस्तियों से मुलाकात की। खास बात है कि नाइक भारत में वॉन्टेड की लिस्ट में भी शामिल है। खबर है कि नाइक कुछ समय के लिए पाकिस्तान में ही रहेगा और कार्यक्रमों में शामिल होगा। हाल ही में उसने भारत में प्रस्तावित वक्फ बोर्ड बिल के खिलाफ मुस्लिम समुदाय से एकजुट होने की अपील की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नाइक का स्वागत रेड कार्पेट से किया गया। वह सोमवार को राजधानी इस्लामाबाद पहुंचा है और 28 अक्टूबर तक मुल्क में रहेगा। नाइक का स्वागत करने प्रधानमंत्री के युवा कार्यक्रम के अध्यक्ष राणा मशहूद, धार्मिक मामलों के मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव सैयद अता-उर-रहमान, धार्मिक मामलों के संसदीय सचिव शमशेर मजारी समेत कई लोग पहुंचे थे।

इसके बाद नाइक ने पाकिस्तान के उप प्रधानमंत्री मोहम्मद इशाक डार के साथ भी तस्वीर साझा की। खबर है कि नाइक इस्लामाबाद, कराची और लाहौर में जनता के सामने भाषण देगा। साल 2016 से ही वह मलेशिया में रह रहा है। फिलहाल, भारत ने उसके प्रत्यर्पण के लिए अनुरोध किया है, लेकिन मलेशिया की तरफ से इसपर सहमति नहीं दी गई है।

नाइक कथित धन शोधन मामले और नफरती भाषणों के जरिए चरमपंथ भड़काने के मामले में भारत के लिए वांछित है। वह 2016 में भारत से चला गया था। इस्लामिक उपदेशक को महातिर मोहम्मद के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकार ने मलेशिया में स्थायी निवास की अनुमति दी थी।

हाल ही में नाइक ने सोशल मीडिया पर भारतीय मुसलमानों से वक्फ संशोधन विधेयक को अस्वीकार करने का आह्वान किया था, जिस पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने उन्हें वक्फ संशोधन विधेयक बहस में हस्तक्षेप करने के खिलाफ सोशल मीडिया पर चेतावनी दी थी।