ससुराल वालों ने 16 साल तक बहू को बनाया बंधक, बच्चों से भी रखा अलग; हालत देख पुलिस के भी उड़े होश

ससुराल वालों ने 16 साल तक बहू को बनाया बंधक, बच्चों से भी रखा अलग; हालत देख पुलिस के भी उड़े होश


मध्य प्रदेश से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां एक महिला को उसी के ससुरालवालों ने 16 साल तक बंधक बनाकर रखा। आरोप है कि ससुराल वालों ने उसे अपने बच्चों से मिलने तक नहीं दिया।

पुलिस को मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने शनिवार को महिला को उनके कब्जे से छुड़ाया।  घटना भोपाल शहर की है। महिला की पहचान रानू साहू के तौर पर हुई है। महिला के पिता ने इस बारे में पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी।

रानू की शादी साल 2006 में हुई थी। इसके बाद साल 2008 से उसके ससुरालवालों ने उसे अपने माता-पिता से मिलने नहीं दिया और उसे परेशान करने लगे। रानू को उसके दोनों बच्चों से भी दूर रखा गया। रानू के ससुरालवालों के पड़ोसी ने रानू के पिता किशन लाल साहू को बताया था कि उसकी तबीयत बिगड़ रही है जिसके बाद उसके पिता ने शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस ने बताया कि रानू के पिता की शिकायत पर हमने एफआईआर दर्ज की और रानू साहू को बचाया। इसमें एक एनजीओ ने भी पुलिस की मदद की। फिलहाल रानू अस्पताल में एडमिट है और आगे की जांच जारी है। बताया जा रहा है कि जब रानू को बचाया गया तो उसकी हालत देख हर कोई दंग रह गया। शरीर हड्डियों का ढांचा बन गा था और उस पर केवल चमड़ी नजर आ रही थी।