2 टुकड़ों में बंटने जा रहा है यह मल्टीबैगर शेयर, 1 साल में किया पैसा डबल

2 टुकड़ों में बंटने जा रहा है यह मल्टीबैगर शेयर, 1 साल में किया पैसा डबल


मल्टीबैगर स्टॉक सेनको गोल्ड लिमिटेड (Senco Gold Ltd) के शेयरों का बंटवारा होने जा रहा है। कंपनी ने इसकी जानकारी शेयर बाजारों को दी है। पिछले हफ्ते 4 अक्टूबर को कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट का फैसला लिया है। बता दें, बीते एक साल में सेनको गोल्ड के शेयरों की कीमतों में 100 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है।

2 टुकड़ों में बंटने जा रहा है शेयर

4 अक्टूबर को शेयर बाजारों को दी जानकारी में कंपनी ने बताया है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर को 2 हिस्सों में बांटा जाएगा। कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू इस बंटवारे के बाद घटकर 5 रुपये हो जाएगी। बता दें, कंपनी ने अभी तक इस स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट तय नहीं किया है। माना जा रहा है कि यह पूरा प्रोसेस 3 महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

कंपनी ने 4 अक्टूबर को हुई मीटिंग में ही फैसला लिया था कि वो क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के जरिए 500 करोड़ रुपये जुटाएगी। कंपनी एक या उससे अधिक बार में यह फैसला जुटा सकती है।

कंपनी का आईपीओ पिछले साल जुलाई में आया था। तब इस आईपीओ का प्राइस बैंड 301 रुपये से 317 रुपये तय किया गया था। बता दें, कंपनी ने दो बार डिविडेंड भी दिया है।

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन धुआंधार

शुक्रवार को कंपनी के शेयर बीएसई में 0.68 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1404.45 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। बीते एक साल के दौरान सेनको गोल्ड के शेयरों की कीमतों में 118 प्रतिशत की तेजी आई है। वहीं, 6 महीने से होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 74 प्रतिशत का लाभ मिला है। बता दें, पिछले एक महीने में सेनको गोल्ड के शेयरों की कीमतों में 16 प्रतिशत की तेजी आई है।

सेनको गोल्ड का 52 वीक हाई 1,542.95 रुपये है। और कंपनी का 52 वीक हाई 576.50 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 10,915.73 करोड़ रुपये का है।