सावधान! सरकारी योजना के नाम पर फ्रॉड, लिंक पर क्लिक करते ही किसान के खाते से 11 लाख साफ

सावधान! सरकारी योजना के नाम पर फ्रॉड, लिंक पर क्लिक करते ही किसान के खाते से 11 लाख साफ


छिंदवाड़ा में पीएम किसान के नाम पर एक किसान के साथ 11 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है। किसान को व्हाट्सएप पर एक सरकारी ग्रुप में पीएम किसान का लिंक मिला, जिस पर क्लिक करते ही उनका मोबाइल हैंग हो गया। इसके बाद, उनके खाते में केवल 534 रुपये ही बचे।

छिंदवाड़ा में पीएम किसान के नाम पर एक बड़ी धोखाधड़ी सामने आया है। जहां एक किसान के खाते से एक मैसेज आने के बाद लगभग 11 लाख रुपए की ठगी हो गई। ठगों ने किसान का पूरा खाता खाली कर दिया। घटना के बाद पीड़ित किसान ने पुलिस से मामले की शिकायत कर राशि वापस दिलाने की मांग की है।

ग्रुप में आए लिंक पर किया क्लिक और हो गया फ्रॉड

दरअसल, तंसरा माल के किसान कैलाश मोहबे ने अपने पंजाब नेशनल बैंक के खाते से धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। उन्हें व्हाट्सएप पर एक सरकारी ग्रुप में पीएम किसान के नाम से एक लिंक मिला था, जिस पर क्लिक करने से उनका मोबाइल हैंग हो गया और फोन-पे ऐप्लिकेशन बंद हो गया। जब उन्होंने दोबारा फोन-पे चालू किया और कुछ लेन-देन किए, तो उन्हें पता चला कि उनके खाते में सिर्फ 534 रुपए ही बचे हैं।

दो खातों से लिकाल लिए 11 लाख रुपए

बैंक स्टेटमेंट से पता चला कि 24 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच उनके खाते से लगातार एक के बाद एक राशि ट्रांसफर की गई है। पीएनबी खाते से लगभग 8,84,499 रुपये और एसबीआइ के खाते से लगभग 2,94,844 रुपये निकाले गए है। कुल राशि 11,79,343 रुपए किसान के अकाउंट से गायब कर दिए गए है। कैलाश मोहबे का कहना है कि उनका मोबाइल नंबर 20 सितंबर से बंद था, इसलिए उन्हें ट्रांसफर राशि का मैसेज नहीं मिल पा रहा था।