पिता ने की छेड़छाड़, बेटे ने जलाया; 6 दिन से अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही पीड़िता की मौत

पिता ने की छेड़छाड़, बेटे ने जलाया; 6 दिन से अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही पीड़िता की मौत


खंडवा में छेड़छाड़ के बाद आरोपी के बेटे द्वारा युवती पर पेट्रोल डाल कर आग लगा दी गई। आग से झुलसी पीड़िता 6 दिनों तक जिंदगी और मौत से जूझती रही और आखिरकार इंदौर के एमवाय अस्पताल में दम तोड़ दिया। पढ़िए किस तरह एक युवती को उसी के घर में जला दिया गय।

अपनी इज्जत से खिलवाड़ करने वाले को सजा दिलाने के लिए आवाज मुखर करने वाली युवती को न्याय की आस में जान से हाथ धोना पड़ा। घर के आंगन में ही उसे पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश के बाद वह छह दिनों तक मौत से संघर्ष करती रही, लेकिन बेबस सिस्टम की तरह ही भगवान भी उसकी मदद नहीं कर सका।

सात अक्टूबर को शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले गांव में कथित फूफा मांगीलाल चतरे द्वारा एक 19 वर्षीय युवती को बहाने से खेत ले जाकर छेड़छाड़ की। इससे कुंठित युवती ने पुलिस में शिकायत कर आरोपी को कड़ी सजा दिलवाने की हिम्मत दिखाई तो आरोपित के बेटे अर्जुन चतरे ने दूसरे दिन युवती के घर जाकर आंगन में ही उसे पेट्रोल डालकर जला दिया।

करीब 27 प्रतिशत जलने पर उसे जिला अस्पताल के बाद इंदौर रेफर किया गया। इंदौर में छह दिन उपचार के बाद गुरुवार रात उसने एकदम तोड़ दिया है।

जिसके घर में लड़की नहीं वह क्या जाने दर्द

पीड़िता की मां और पिता अपनी बेटी की की मौत से टूट चुके हैं। युवती की मां का कहना है कि जिसके घर में बहू बेटी नहीं है, वह बेटी की इज्जत और उसका दर्द क्या समझेगा। इसीलिए ईश्वर ने आरोपित मांगीलाल को बेटी नहीं दी। मेरी बेटी से छेड़छाड़ करने वाले और उसकी जान लेने वाले को फांसी की सजा होना चाहिए। जिससे देश व समाज की अन्य बेटियों की इज्जत व जान से खिलवाड़ की कोई हिम्मत नहीं कर सकें।

मांगीलाल और दोनों बेटों पर हो कड़ी कार्रवाई

इधर युवती के पिता का कहना है कि छेड़छाड़ के आरोपित मांगीलाल और उसके एक अन्य पुत्र पर भी कड़ी कार्रवाई होना चाहिए। इंदौर एमवाय हास्पिटल में शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद शव गांव लाकर अंतिम संस्कार किया जाएगा।

आंखों से झलकती रही बेबसी, चाह कर भी कुछ बोल न सकी

पीड़िता की मां ने बताया कि लड़की का गला, दोनों हाथ और सीना अधिक जला था। गले मे सूजन की वजह से वह कुछ बोल भी नहीं पा रही थी। आंखों से उसकी बेबसी झलक रही थी, जैसे वह कुछ कहना चाह रही हो लेकिन वह अपने दिल की बात भी नहीं बता सकी। गुरुवार दोपहर पर बाद से ही उसकी हालत बिगड़ती जा रही थी।

एमवाय हास्पिटल में उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। बताया जाता है कि उसके गले मे संक्रमण बढ़ने से श्वास लेने में दिक्कत हो रही थी। बुधवार को हालत में सुधार होने पर युवती को आइसीयू से सामान्य वार्ड में शिफ्ट करना पड़ा था।

55 साल के अधेड़ ने छेड़छाड़ फिर बेटे ने जलाया

कोतवाली थाना क्षेत्र में 19 वर्षीय युवती से 55 साल के मांगीलाल चतरे ने सात अक्टूबर को छेड़छाड़ की थी। उसे पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने पर आरोपित के बेटे अर्जुन और रोहित चतरे ने 11 अक्टूबर को पीड़िता घर जाकर उसके स्वजन से विवाद किया था।

दूसरे दिन 12 अक्टूबर को अर्जुन ने पेट्रोल डाल कर जिंदा जलाने का प्रयास करने का बयान युवती ने पुलिस व मजिस्ट्रेट को दिया था। युवती को जलाने के आरोप में युवक को कोतवाली पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। युवती की उपचार के दौरान मौत के बाद पुलिस हत्या का प्रकरण दर्ज करने की तैयारी कर रही है।