त्रिशूल से दादी की हत्या कर खून शिवलिंग पर चढ़ाया, सुसाइड की कोशिश; छत्तीसगढ़ में खौफनाक वारदात

त्रिशूल से दादी की हत्या कर खून शिवलिंग पर चढ़ाया, सुसाइड की कोशिश; छत्तीसगढ़ में खौफनाक वारदात


छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक खौफनाफ वारदात सामने आया है। एक आदमी ने त्रिशूल से अपनी दादी की हत्या कर उनका खून शिवलिंग चढ़ाया। उसके बाद खुद भी आत्महत्या करने की कोशिश की। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस इसे ‘मानव बलि’ का संदिग्ध मामला बता रही है।

पुलिस ने रविवार को बताया कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में ‘मानव बलि’ का एक संदिग्ध मामला सामने आया है। एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी दादी की हत्या कर दी और आत्महत्या करने की कोशिश करने से पहले उनका खून ‘शिवलिंग’ पर चढ़ाया। धमधा क्षेत्र के एसडीपीओ संजय पुंढीर ने कहा कि यह घटना अंधविश्वास का परिणाम लग रही है। शनिवार शाम को नंदिनी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत ननकट्टी गांव में यह घटना हुई।

स्थानीय लोगों द्वारा घटना के बारे में सूचना देने के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची। टीम ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। उसकी पहचान 70 साल की रुक्मणी गोस्वामी के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि आरोपी 30 साल के गुलशन गोस्वामी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, गुलशन अपनी दादी के साथ भगवान शिव के मंदिर के पास एक कमरे में रहता था। वह रोजाना मंदिर में अनुष्ठान करता था। अधिकारी ने बताया कि शनिवार शाम को उसने कथित तौर पर अपनी दादी की उनके घर में त्रिशूल से हत्या कर दी। उसके बाद उनका खून मंदिर में ‘शिवलिंग’ पर चढ़ा दिया। इसके बाद वह घर लौटा और उसी त्रिशूल से अपनी गर्दन पर हमला कर लिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे रायपुर के एम्स में भर्ती कराया गया है। पुंढीर ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह घटना अंधविश्वास का परिणाम लगती है। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।